मुँहासे निशान और काले धब्बे के लिए सबसे अच्छा सीरम: Best Face Serum

मुँहासे निशान और काले धब्बे के लिए सबसे अच्छा सीरम

Best Face Serum: मुँहासे निशान और काले धब्बे के लिए सबसे अच्छा सीरम की इस पोस्ट में हम अच्छे और लाभकारी मुँहासों के दाग और झाईयों के Best Face Serum के बारे में जानेंगे।

Best Face Serum: मुँहासे निशान और काले धब्बे के लिए सबसे अच्छा सीरम

मुँहासे होकर निशान पड़ जाना और काले धब्बे बढ़ती उम्र की लड़कियों और महिलाओं के लिए एक बड़ी परेशानी का कारण होता है। लगभग सभी महिलाओं को इस परेशानी से गुजरना ही पड़ता है जो उनके लिए एक बड़ी चिंता और परेशानी का कारण होता है। जब त्वचा में पिग्मेंटेशन की वजय से मेलेनिन का उत्पादन बढ़ जाता है तब मुँहासे और काले धब्बे की परेशानी बढ़ जाती है ये काले या गहरे भूरे रंग के धब्बे जा गहरे हो जाते है तब एक अच्छा उपचार बहुत जरुरी हो जाता है।

अगर मुँहासे के निशान और काले धब्बे की समस्या अधिक बढ़ जाती है तो सबसे अच्छा तो यही होता है की किसी स्किन स्पेशलिस्ट के पास जाया जाये। इसके अलावा अगर यह परेशानी बहुत अधिक नहीं है तो आप अपनी त्वचा की देखभाल करते हुए भी इस समस्या से निपट सकते है। चेहरे की नियमित देखभाल में, चेहरे को दिन में 2 बार साफ करना, एक्सफोलिएट करना, हाइड्रेट रखना, त्वचा को मॉइस्चराइज़ रखना और कही भी बाहर जाने पर एसपीएफ 30 वाली सनस्क्रीन लगाकर निकलना।

आजकल तो बाजार में मुँहासे निशान और काले धब्बे दूर करने के अनगिनत स्किन केयर प्रोडक्ट्स बाजार में उपलब्ध है, लेकिन सही चुनाव नहीं होने की वजय से आप इस समस्या से छुटकारा नहीं पा पाती है और परेशान हो जाती है।

आइये आज की इस पोस्ट में हम आपको मुँहासे के निशान और काले धब्बे के लिए कुछ प्राकृतिक उपाय और सबसे अच्छे सीरम बताएंगे जिनके इस्तेमाल से आपको बहुत अच्छा फायदा होगा और आपकी मुँहासे निशान और काले धब्बे की परेशानी ख़त्म होगी।

मुँहासे निशान और काले धब्बे के लिए प्राकृतिक उपाय

एलोवेरा – एलोवेरा त्वचा की बीमरियों के लिए अत्यंत लाभकारी पौधा है, इसमें त्वचा की सुरक्षा के बहुत सारे प्राकृतिक गुण है, इसका नियमित इस्तेमाल त्वचा की जलन, खुश्की, मुँहासों को शांत करता है, दाग-धब्बों को साफ करता है। इसके लिए आपको ताजा एलोवेरा के गूदे को अपने चेहरे पर इस्तेमाल करना होगा, रात को सोते समय भी आप इसे लगाकर सो सकते है, मुँहासों और दाग-धब्बे दूर करने के बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

शहद और नींबू – यह दोनों प्राकृतिक चीजें भी मुँहासों और दाग-धब्बों को दूर करने के लिए बहुत उपयोगी प्राकृतिक उपाय है। इन्हें इस्तेमाल के लिए 1 चम्मच शहद में आधा चम्मच शहद मिलाकर मुँहासों और दाग-धब्बों पर लगाकर 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें। इसका नियमित इस्तेमाल आपके चेहरे की साफ सफाई के लिए काफी लाभकारी रहेगा।

इनकी तरह और भी प्राकृतिक उपचार त्वचा के लिए लाभकारी तो रहते है लेकिन गहरे मुँहासों और दाग-धब्बों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए स्किन केयर प्रोडक्ट्स का उपयोग करने पर अधिक बेहतर परिणाम मिलने की संभावना अधिक रहती है। लेकिन कोई भी स्किन केयर सीरम इस्तेमाल से पहले उसका पैच परीक्षण कर लें, अगर जलन होती है तो उसका इस्तेमाल ना करें।

मुँहासे निशान और काले धब्बे के लिए सबसे अच्छा सीरम

मामाअर्थ स्किन करेक्ट फेस सीरम फॉर एक्ने मार्क्स

Minimalist पिगमेंटेशन और डार्क स्पॉट हटाने के लिए 2% अल्फा अर्बुटिन सीरम
Minimalist पिगमेंटेशन और डार्क स्पॉट हटाने के लिए 2% अल्फा अर्बुटिन सीरम

मामाअर्थ का यह फेस सीरम फॉर एक्ने मार्क्स का यह सीरम खास इन्हीं समस्या के लिए निर्मित किया गया है, इसका अनोखा फार्मूला मुँहासे के निशान और काले धब्बे की समस्या को ख़त्म करता है। उन्हें कम करने में मदद करता है, चेहरे के बढ़े हुए रोम छिद्रों को कम करके चेहरे पर कसावट लाता है।

इसमें इस्तेमाल नियासिनामाइड त्वचा की सूजन को दूर करता है, सीबम के स्तर को बढ़ने नहीं देता जिसकी वजय से धब्बे गहरे होते है, त्वचा की टोनिंग करता है और रोम छिद्रों को सिकोड़कर त्वचा को मुलायम बनाता है।

इसमें इस्तेमाल किया गया दूसरा घटक अदरक का अर्क ‘कोलेजन’ जो त्वचा में जवानी बनाये रखने वाला प्रोटीन है उसके स्तर को घटने नहीं देता, जिसकी वजय से दाग-धब्बे और झाईयां ख़त्म होती है।

यह सीरम पूरी तरह से हानिकारक तत्वों से फ्री है और इसे किसी भी प्रकार की त्वचा पर इस्तेमाल किया जा सकता है। Rs- 313/-

UrbanBotanics10% नियासिनमाइड फेस सीरम

UrbanBotanics10% नियासिनमाइड फेस सीरम
UrbanBotanics10% नियासिनमाइड फेस सीरम

UrbanBotanics10% नियासिनमाइड फेस सीरम मुँहासे, मुँहासे के निशान और धब्बो के लिए शानदार सीरम, मुँहासों, लालिमा, खुरदरे छिद्रों, मुँहासों के निशान और दाग धब्बो को दूर करता है। चेहरे की त्वचा को चमकदार, साफ और चिकनी बनाता है।
इसे आपको दिन में 2 बार इस्तेमाल करना होता है, कोई भी मॉइस्चराइजिंग क्रीम लगाने से पहले आपको इस सीरम को दिए गए निर्देश अनुसार लगाना होता है। यह आपकी त्वचा को पोषित करता है और हाइड्रेट रखता है। झुर्रियों, रूखापन, दाग धब्बो, झाईयों को दूर करता है। ऐमज़ॉन पर इसकी कीमत 299/- रूपए है और लोगों द्वारा इसे बहुत पसंद किया जा रहा है।

Minimalist पिगमेंटेशन और डार्क स्पॉट हटाने के लिए 2% अल्फा अर्बुटिन सीरम

Minimalist पिगमेंटेशन और डार्क स्पॉट हटाने के लिए 2% अल्फा अर्बुटिन सीरम
Minimalist पिगमेंटेशन और डार्क स्पॉट हटाने के लिए 2% अल्फा अर्बुटिन सीरम

टैनिंग, स्पॉट,काले धब्बे, मुँहासे, झाईयों दूर करने का यह सीरम बहुत कारगर है। इसका फार्मूला चेहरे की बीमारियों को पूरी तरह से ख़त्म करके आपको एक खूबसूरत और चिकना चेहरा प्रदान करता है। ऐमज़ॉन पर इसकी बहुत अच्छी रेटिंग है और वर्तमान में इसकी कीमत 521/- रूपए है।

Garnier Light Complete विटामिन C फेस सीरम

Garnier Light Complete विटामिन C फेस सीरम
Garnier Light Complete विटामिन C फेस सीरम

Garnier Light Complete विटामिन C फेस सीरम स्पॉट,काले धब्बे, मुँहासे, झाईयों को ख़त्म करके चमकदार, ग्लोविंग और साफ त्वचा प्रदान। कंपनी का कहना है की यह सीरम इस्तेमाल के 3 दिन बाद से आपके धब्बो को कम करके रिजल्ट्स देने शुरू कर देता है। Garnier का यह Light Complete विटामिन C फेस सीरम सभी प्रकार की त्वचाओं के लिए उपयुक्त है। ऐमज़ॉन की साइट पर यह उपलब्ध है और इसकी कीमत है 379/- रूपए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *