रात को चेहरे पर एलोवेरा लगाने से क्या होता है

रात को चेहरे पर एलोवेरा लगाने से क्या होता है

त्वचा की सुंदरता के लिए एलोवेरा बहुत गुणकारी पौधा है, एलोवेरा को काटकर सीधे अपने चेहरे पर इस्तेमाल किया जा सकता है या फिर बाजार में एलोवेरा स्किन केयर प्रोडक्ट्स भी उपलब्ध है। एलोवेरा एंटी-ऑक्सीडेंट्स और विटामिन ए के अलावा और भी बहुत से गुणकारी गुणों से भरपूर है, यह इतना गुणकारी है की इसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे की कई परेशानियों को दूर करके साफ सुथरा और ग्लोइंग चेहरा प्राप्त किया जा सकता है। आइये जाने रात को चेहरे पर एलोवेरा लगाने से क्या होता है

रात को चेहरे पर एलोवेरा लगाने से क्या होता है

अगर एलोवेरा को रोज रात को क्रीम की तरह लगा सोया जाये तो चेहरे की त्वचा को बहुत लाभ मिलता है, रात में एलोवेरा जेल को सोने से पहले अपने चेहरे पर हलके हाथों से तब तक मसाज करें जब तक वो आपकी त्वचा के अंदर समा जाये, अब उसे सुबह तक लगा रहने दे, सुबह उठने के बाद चेहरे को धो ले,

ऐसा अगर आप नियमित करती है, तो एक तो यह झुर्रिया पड़ने से रोकता है, पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या को कम करता है, त्वचा को हाइड्रेट रखता है, जिससे आपकी त्वचा जवान और सुन्दर बनी रहती है। सुबह उठने पर आपको अपनी त्वचा स्वस्थ और निखरी हुई महसूस होगी।

एलोवेरा से गोरे कैसे होते हैं: Aloe Vera remedy

अगर आप रोज रात को एलोवेरा को लगाकर सोती है तो यह बहुत तरह से आपकी त्वचा को फायदा पहुंचाता है, यह आपकी त्वचा को नमी देता है, त्वचा को हाइड्रेट रखता है, त्वचा की ड्राई नेस को ख़त्म करता है, पफीनेस को दूर करता है, एजिंग साइंस को खत्म करता है, डेड स्किन को दूर करता है, टैनिंग को दूर करता है और आपकी त्वचा को सुन्दर, मुलायम और चमकदार बनाता है। इतना गुणकारी है एलोवेरा, तभी तो इसे हर बड़ी कंपनी इसके एक से एक स्किन केयर प्रोडक्ट्स बना रही है।

रात में एलोवेरा जेल कैसे लगाए

एलोवेरा

ताजा एलोवेरा का गूदा निकालकर रख ले। अब रात को सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से क्लीन्ज़र से साफ करने के बाद एलोवेरा का गूदा चेहरे पर लगाकर उसे तब तक हल्के हाथों से मालिश करें जब तक की एलोवेरा आपके चेहरे में समां ना जाये। ऐसा रेगुलर करने से आपका चेहरा मुलायम और कोमल हो जायेगा और नेचुरल ग्लो आ जायेगा।

एलोवेरा और नारियल तेल

रात को सोते समय एलोवेरा और नारियल तेल को मिलाकर उसे चेहरे पर लगाकर मसाज करके सो जाये। यह चेहरे की गंदगी को साफ करने के साथ साथ रात भर चेहरे को पोषण प्रदान करेगा।

शहद और एलोवेरा

शहद और एलोवेरा के गूदे को मिलाकर चेहरे पर लगाए और थोड़ी देर मालिश करे और छोड़ दें। यह आपके चेहरे के मुंहासे और दाग-धब्बे दूर करते हुए चेहरे की रंगत को निखार देगा और चेहरा ग्लो करने लगेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top