सुंदरता बढ़ाने में लैक्टिक एसिड के फायदे: Benefits Of Lactic Acid

लैक्टिक एसिड के फायदे

Benefits Of Lactic Acid: सुंदरता बढ़ाने में लैक्टिक एसिड के फायदे जानकर आप हैरान हो जायेंगे, लैक्टिक एसिड का उपयोग आपकी सुंदरता को 4 चाँद लगा सकता है।

लैक्टिक एसिड के फायदे

लैक्टिक एसिड एक रासायनिक प्रदार्थ है, जिसका इस्तेमाल ब्यूटी प्रोडक्ट्स में किया जाता है। लैक्टिक एसिड त्वचा को नर्म और कोमल बनाता है। यह त्वचा की मृत कोशिकाओं को हटाकर त्वचा को हाइड्रेट रखता है। त्वचा के टोन को एक सामान रखता है और त्वचा को चिकना, शाइंनिग और ग्लोइंग करता है। आइये जाने लैक्टिक एसिड के फायदे

लैक्टिक एसिड त्वचा का सुपर हीरो है, जो त्वचा को स्वस्थ रखने के साथ साथ त्वचा की पूर्ण देखभाल करता है। लैक्टिक एसिड इसलिए भी सुपर हीरो है क्योंकि यह एक ऐसा घटक है जो सभी प्रकार की त्वचाओं के लिए उपयोगी है।

उम्र के साथ साथ बदलते मौसम, धूप, प्रदुषण और भी बहुत सी वजहों की वजय से त्वचा पर बहुत बुरा असर पड़ता है। जिसकी वजय से कई बार त्वचा की देखभाल करना मुश्किल भी हो जाता है और चेहरे को दाग-धब्बे, झुर्रियों, झाईयों और मुंहासे का सामना करना पड़ता है। जिनसे कई बार छुटकारा पाना बड़ा मुश्किल भी हो जाता है, हम बहुत तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स और उपायों का भी सहारा लेते है लेकिन नतीजा शून्य आता है।
आज हम आपको लैक्टिक एसिड के बारे में ही बताने जा रहे है, जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के मुंहासे, दाग-धब्बे, झाईयां, झुर्रियां दूर तो होंगे ही साथ ही आपकी त्वचा चमकने और दमकने भी लगेगी। यह उन लोगों के लिए खास रहेगा जो रूखी, बेजान, दाग-धब्बों और पिंपल्स जैसी समस्याओं से जूझ रहे है।

तैलीय त्वचा के घरेलू उपचार

यह भी जानें: फेस पर ग्लो कैसे लाए टिप्स इन हिंदी|ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाएं ये 6 नेचुरल उपाय

चेहरे पर रूखी और बेजान त्वचा का इलाज कैसे करें

रूखी त्वचा के घरेलू उपचार

त्वचा के लिए लैक्टिक एसिड के फायदे

  • लैक्टिक एसिड आपकी त्वचा की देखभाल करते हुए उसे एकसमान चिकना और गोरी करता है, मुंहासे, दाग-धब्बे, झाईया, झुर्रियां ख़त्म करता है।
  • लैक्टिक एसिड एक एक्सफोलिएटर भी है जो आपकी त्वचा को नई जान प्रदान करता है। त्वचा को हाइड्रेट करता है, जलन और लालिमा को दूर करता है।
  • लैक्टिक एसिड फॉर स्किन एक बहुत अच्छा मॉइस्चराइजर भी है, यह त्वचा को पूर्ण रूप से सभी प्रकार के विकारों को दूर करते हुए त्वचा में ग्लो और चमक लाता है।
  • लैक्टिक एसिड मुंहासो से परेशान युवतियों के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध हो सकता है। यह कील मुहासों को पूरी तरह से दूर करके आपकी त्वचा को एकसार चिकना करता है।
  • अगर आपका चेहरा संक्रमित है तो लैक्टिक एसिड आपके चेहरे के संक्रमण को दूर करके साफ और सुंदर बनाता है और त्वचा को जवान बनाये रखता है।
  • इस भागदौड़ भरी जिंदगी में और प्रदूषित वातावरण आपकी त्वचा की सुंदरता पर समय से पहले ही उम्र के प्रभाव और झुर्रियाँ दिखलाई देने लगती है, जो आपके चेहरे को कमजोर, बेजान और रुखा कर देती है। ऐसे में लैक्टिक एसिड आपकी त्वचा और सुंदरता को नया जीवन प्रदान करने में बहुत सहायक हो सकता है। इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की सभी समस्याएं दूर हो सकती है।

लैक्टिक एसिड के कुछ खास गुण

त्वचा को रखें टोन

लैक्टिक एसिड त्वचा को साफ और चिकनी रखते हुए एक समान रंगत में लाता है, यह त्वचा की टोन (एक समान रंगत) को सुधारता है।

हाइड्रेट रखता है

अगर आप अपनी खुश्क और बेजान त्वचा से परेशान है तो लैक्टिक एसिड आपकी त्वचा को गहराई से हाइड्रेट रखता है जिससे आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार हो उठती है।

मुंहासों को दूर करता है

अगर आप मुंहासों की समस्या से परेशान है या फिर आप टीनऐज है और बार बार के मुंहासों से परेशान है तो लैक्टिक एसिड इस परेशानी से आपको दूर कर सकता है। लैक्टिक एसिड की यही खासियत है की यह मुंहासों को ख़त्म करके सतह को साफ और चिकना बना देता है।

त्वचा की जवानी

अगर आप लंबे समय तक अपनी जवानी को बनाये रखना चाहते है तो लैक्टिक एसिड आपके लिए काफी चमत्कारी प्रोडक्ट साबित हो सकता है। लैक्टिक एसिड झुर्रियों को दूर करता है और लंबे समय तक झुर्रियों को आने नहीं देता। जिससे आप जवान बने रह सकते है।

लैक्टिक एसिड युक्त कुछ खास सीरम

Dr. Sheth’s लिकोरिस और 8.8% लैक्टिक एसिड (AHA) केमिकल पील सम-टोंड के लिए, 2% नियासिनमाइड के साथ चमकती

Dr. Sheth's लिकोरिस और 8.8% लैक्टिक एसिड
Dr. Sheth’s लिकोरिस और 8.8% लैक्टिक एसिड

सामान्य सामान्य लैक्टिक एसिड 10% + Ha 2% 30ml

Dr. Sheth's लिकोरिस और 8.8% लैक्टिक एसिड
Dr. Sheth’s लिकोरिस और 8.8% लैक्टिक एसिड

BRM Chemicals लैक्टिक एसिड – सीरम बनाने के लिए 500 ग्राम, एंटी एजिंग ब्यूटी फॉर्मूलेशन, मॉइस्चराइज़र और लोशन बनाने,

BRM Chemicals लैक्टिक एसिड
BRM Chemicals लैक्टिक एसिड

Minimalist शुरुआती, AHAs (लैक्टिक एसिड और ग्लाइकोलिक एसिड) और BHA (सैलिसिलिक एसिड) सीरम, 30ml के लिए

Minimalist शुरुआती, AHAs
Minimalist शुरुआती, AHAs

Hollywood Secrets शुद्ध कच्चे DIY 95% लैक्टिक एसिड तरल 100 मिलीलीटर

Hollywood Secrets शुद्ध कच्चे DIY 95%
Hollywood Secrets शुद्ध कच्चे DIY 95%

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top