रिवेला सनस्क्रीन लोशन SPF 50 के फायदे और समीक्षा

सनस्क्रीन लोशन आपको सूर्य से नुकसान पहुंचानेवाली हानिकारक UVA/UVB किरणों से सुरक्षा देती है और चेहरे पर दिखने वाली महीन रेखाओं और झुर्रियों को रोकती है। आइये जानें रिवेला सनस्क्रीन लोशन SPF 50 के फायदे और समीक्षा

सनस्क्रीन लोशन के फायदे

सनस्क्रीन हमारे चेहरे की त्वचा को सूरज की हानिकारक राबैंगनी किरणों’ से रक्षा प्रदान करने वाली क्रीम होती है, 

सनस्क्रीन से हमारे चेहरे की त्वचा पर एक सुरक्षात्मक परत बन कर काम करती है, जिससे की हमारी त्वचा सूरज की हानिकारक किरणों से बचाव करती है, चेहरे को काला पड़ने से बचाती है, और दाग धब्बे और त्वचा की बीमारियों से रक्षा करती है। 

 सनस्क्रीन में बहुत तरह की जरुरी चीजें होती है जैसे की जिंक ऑक्साइड, टाइटेनियम ऑक्साइड जो हमारे चेहरे की त्वचा की हानिकारक राबैंगनी किरणों’ रक्षा करते है,

फेस पर ग्लो कैसे लाए kya Khaye

जब भी आप कही बाहर जाते है, तो सूरज की हानिकारक किरणें आपकी त्वचा की ऊपरी परत को नुकसान पहुंचाती है, जिससे की त्वचा की ऊपरी परत जल जाती है, और त्वचा काली पड़ जाती है और धब्बे उभर आते है, 

इसलिए कही भी बाहर जाते समय अपने चेहरे की सुरक्षा के लिए  सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए,

अगर आप कही बाहर जाने पर मॉइश्‍चराइजर या अन्य किसी फेस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है, तो उन्हें लगाने से पहले सनस्‍क्रीन लगा ले, और उसके ऊपर आप अन्‍य प्रोडक्‍ट्स  क‍िसी का इतेमाल कर सकते है। 

Read Also: अपने चेहरे को खूबसूरत कैसे करें- Best Tips 

कौन सी सनस्क्रीन सबसे अच्छी है?

वैसे तो बाजार में बहुत सी  सनस्क्रीनस उपलब्ध है, लेकिन आज हम आपको एक बहुत ही कारगर और सुरक्षित सनस्क्रीन “Rivela Dermascience by Cipla Sunscreen Lotion, SPF 50, PA+++, 50 ml | Tinosorb M and Zinc Oxide Mineral Sunscreen for UVA/UVB protection, with Skin Conditioning and Antioxidants” के बारे में जानकारी देंगे,

रिवेला सनस्क्रीन लोशन SPF 50 के कार्य-

Rivela Dermascience सनस्क्रीन हानिकारक UVA और UVB किरणों से पूर्ण सुरक्षा देती है, और चेहरे पर महीन रेखाओं और झुर्रियों को होने से रोकती है। 

Rivela Dermascience सनस्क्रीन बेस्ट कारगर क्रीमों में से एक है, इसमें मौजूद जिंक ऑक्साइड सूरज से पूर्ण सुरक्षा प्रदान करता है। 

Rivela Dermascience सनस्क्रीन में मौजूद टिनोसोरब एम, जिंक ऑक्साइड, और टाइटेनियम डाइऑक्साइड जैसे घटक “पिगमेंटेशन” होने से रोकते है। 

चेहरे पर ग्लो कैसे लाएं घरेलू उपाय

चेहरे पर “पिगमेंटेशन” तब होता है जब चेहरे की कोशिकाएं बेजान हो जाती है, और चेहरे की त्वचा को पोषण मिलना बंद हो जाता है और नतीजा होता है, त्वचा का ढीला होना, कालापन, बेजान त्वचा और झुर्रिया उभारना। 

Rivela Dermascience सनस्क्रीन पैराबेन मुक्त(रसायन फ्री) ,खनिज तेल मुक्त सनस्क्रीन है, जो कॉस्मेटिक्स में इस्तेमाल होने वाले वाले हानिकारक तत्व होते है। 

Rivela Dermascience सनस्क्रीन सभी प्रकार की त्वचाओं के लिए निर्मित है, यह कमजोर, बेजान और रूखी त्वचा को हाइड्रेट करती है और उसे स्वस्थ बनाये रखती है। 

यह भी पढ़ें: आपके सौंदर्य की सुंदरता के सर्वोत्तम सुझाव

Rivela Dermascience SPF 50 PA+++ Mineral सनस्क्रीन लोशन
Rivela Dermascience SPF 50 PA+++ Mineral सनस्क्रीन लोशन

रिवेला सनस्क्रीन लोशन SPF 50 के फायदे और समीक्षा 

Rivela Dermascience by Cipla Sunscreen Lotion , SPF 50, PA+++ के साथ उपलब्ध है, जो की सूरज की खतरनाक UVA किरणों से आपको पूर्ण सुरक्षा प्रदान करता है, 

यहाँ PA+++ का मतलब होता है क्रीम की सूरज की खतरनाक UVA किरणों से सर्वोत्तम सुरक्षा। 

हमारी त्वचा में ऐसे तत्व होते है जिनके बढ़ने से हमारी त्वचा को नुकसान होता है, चेहरा काला पड़ जाता है, रुखा और बेजान हो जाता है, त्वचा ढीली पड़ जाती है, 

Rivela Dermascience by Cipla Sunscreen Lotion में मौजूद antioxidant गुण ऐसे हानिकारक तत्वों को बढ़ने से रोकते है और हमारी त्वचा की सम्पूर्ण सुरक्षा करते है। 

Rivela Dermascience by Cipla Sunscreen Lotion, UVA(Ultraviolet A) और UVB(Ultraviolet B) की पूर्ण सुरक्षा प्रदान करती है,

chehre ko sundar kaise banaen

UVA(Ultraviolet A) की सुरक्षा हमारी त्वचा पर झुर्रिया पड़ने से सुरक्षा प्रदान करती है,

और UVB(Ultraviolet B) की सुरक्षा हमारी ऊपर की त्वचा को जलने से बचाती है। 

Rivela Dermascience by Cipla Sunscreen Lotion, एक बहुत ही हलकी और सहज क्रीम है, और न ही इसमें कोई चिपचपापन है, 

लगाने से इसकी परत बाहरी वातावरण और सूरज की किरणों से पूर्ण सुरक्षा प्रदान करती है। 

Rivela Dermascience by Cipla Sunscreen Lotion, त्वचा की कंडीशनिंग में भी कारगर है, जिससे त्वचा पर होने वाली महीन लाइनों, हाइपरपिग्मेंटेशन, उम्र के धब्बे, त्वचा की शिथिलता से भी देखभाल करती है। 

white cast, इसका मतलब होता है, जब भी आप कोई सनस्क्रीन लगाते है, तो वह आपके चेहरे पर सफेदी सी छोड़ देती है,

लेकिन, Rivela Dermascience by Cipla Sunscreen Lotion “No white cast” क्रीम है, यह लगाने पर आपके चेहरे पर किसी भी तरह की सफेदी नहीं होती है यह आपके चेहरे में घुल मिल जाती है। 

रिवेला सनस्क्रीन लोशन SPF 50 सनस्क्रीन लगाने का तरीका :

Rivela Dermascience Sunscreen बाहर निकलने के 20 मिनट पहले लगा ले, 

सनस्क्रीन की उचित मात्रा अपनी हथेली पर ले ले, अब उसे अपने पुरे चेहरे और गर्दन अपर अच्छी तरह से लगा ले, 

सनस्क्रीन के बहुत अच्छे परिणाम लेने के लिए हर 4 घंटे में दोहराए।

Rivela Dermascience कहा से प्राप्त करे

Rivela Dermascience SPF 50 PA+++ Mineral सनस्क्रीन लोशन के फायदे तो अपने जान ही लिए। इस क्रीम की कीमत 423/- रूपए है,


इस क्रीम को आप Amazon की साइट पर जाकर प्राप्त कर सकते है, Amazon पर जाने के लिए यहाँ Click करें।

Rivela से खरीदने के लिए यहाँ Click करें

Flipkart से खरीदने के लिए यहाँ Click करें

Nykaa से खरीदने के लिए यहाँ Click करें

Leave a Comment