मेष राशि की महिलाओं का शुभ रंग के कपडे और ज्वैलरी

मेष राशि की महिलाओं का शुभ रंग के कपडे और ज्वैलरी

मेष राशि की महिलाओं का शुभ रंग के कपडे और ज्वैलरी

मेष राशि की महिलाएं सामान्य एव मजबूत कदकाठी की होती है। आँखे कुछ भूरी होती है और बाल कुछ घुंघराले। इनका व्यक्तित्व आकर्षक होता है और जीवन की चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ती रहती है।

मेष राशि की महिलाओं पर मंगल ग्रह का नियंत्रण रहता है। इसलिए मेष राशि की महिलाएं व्यावहारिक और मेहनती होती है। जीवन में कैसी भी परिस्थिति क्यों ना हो मेष राशि की महिलाएं उनसे निपटना जानती है। मेहनत करने में यह पुरुषों से कम नहीं होती। मेष महिलाएं कामकाजी होती है और अपने जीवन में अपनी मेहनत और लगन से तरक्की प्राप्त करती है। मेष राशि की महिलाएं अपने कार्य या नए कार्य बड़ी ऊर्जा और उत्साह के साथ करती है, वे अपने कार्य में किसी की दखलंदाजी पसंद नहीं करती।

इसे भी पढ़े: सुंदर और चमकदार त्वचा कैसे प्राप्त करें

मेष राशि की महिलाओं को स्वत्रंता पसंद होती है, वे किसी के अधीन रहना पसंद नहीं करती। उन्हें बस में करना मुश्किल होता है। भावुकता उनके जीवन का हिस्सा है, किसी भी बात को लेकर वे बहुत जल्दी भावुक हो जाती है। कितनी भी गुस्से में क्यों ना हो ऐसी स्तिथि में वे एकदम शांत हो जाती है। मेष महिलाएं चाहे दिखने में कठोर हो लेकिन वे अंदर से भावुक होती है।

यह भी पढ़ें: कैसा है आपका भविष्य, कैसा होगा आपका जीवन

मेष महिलाएं अपने साथी के प्रति बहुत सच्ची और वफादार होती है। मेष महिलाएं जीवन में सच्चा जीवनसाथी और सच्चा प्यार करनेवाला पसंद करती है और ऐसे व्यक्तियों की तरफ ही आकर्षित होती है। लेकिन मेष महिलाओं को ऐसा जीवनसाथी मुश्किल से ही मिलता है। ये महिलाएं अपने पार्टनर को अपने अधीन रखना पसंद करती है, ऐसा भी बोला जा सकता है की ये अपने जीवनसाथी पर तानाशाही रवैया अपनाती है।
ऐसी महिलाएं अपने घर से बहुत लगाव करती है और अपने घर को भी बहुत सुसज्जित ढंग से रखना पसंद करती है।

मेष राशि की महिलाओं का शुभ रंग
FreeImages.com

यह भी जानें: फेस पर ग्लो कैसे लाए टिप्स इन हिंदी|ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाएं ये 6 नेचुरल उपाय

मेष राशि की महिलाओं के शुभ रंग के कपडे

मेष राशि की महिलाओं के लिए लाल, हरा और आसमानी रंग के कपडे बहुत भाग्यशाली होते है। मेष महिलाओं को इन रंग के कपड़ों को पहनना चाहिए, इन तीन रंग के कपडे पहनने से मेष महिलाओं के जीवन में सुख शांति रहती है, इन रंगों के कपडे धारण करने से वे अपने जीवन में अधिक उनत्ति और तरक्की करती है।

जानें: चेहरे की झुर्रियां हटाने के लिए क्या खाना चाहिए

मेष राशि की महिलाओं के लिए शुभ ज्वैलरी

जैसा की अपने जाना की मेष राशि की महिलाओं के लिए लाल, हरा और आसमानी रंग बहुत शुभ होता है। इसलिए मेष महिलाओं को इन 3 रंगों की ज्वैलरी धारण करनी चाहिए, उन्हें इन 3 रंगो की ज्वैलरी और कपडे धारण करने से भाग्य के साथ साथ उनकी सुंदरता में भी बहुत निखार आता है।
मेष महिलाओं को लाल, हरा और आसमानी रंगों के असली या आर्टिफिशल रत्नों की ज्वैलरी धारण करनी चाहिए, इससे उनकी ऊर्जा, सुंदरता और तरक्की बढ़ेगी। इनमें लाल रंग के गार्नेट, माणिक्य, लाल मूंगा, पीला टोपाज, ब्लू टोपाज रत्नों की ज्वैलरी धारण करने से मेष महिलाओं की सुंदरता और भाग्य बढ़ेगा।

Read Alao:

Lotus Herbals beauty cream and serum

Mamaearth beauty cream and serum

Other Articles:

UrbanBotanics 2.5% Hyaluronic एसिड सीरम के फायदे

Lakme एब्सोल्यूट परफेक्ट रेडियेंस स्किन लाईटनिंग सीरम के फायदे

Rivela Dermascience SPF 50 PA+++ Mineral सनस्क्रीन लोशन के फायदे

Matrix Biolage 6 इन 1 स्मूद प्रूफ गहरा स्मूदिंग सिरम के फायदे

चेहरे पर सीरम लगाने से क्या फायदा होता है?

झुर्रियों के लिए क्रीम, जो आपके चेहरे को जवां बना दे।

आयुर्वेदिक एंटी एजिंग क्रीम,रिंकल्स को ख़त्म करें

एंटी एजिंग के घरेलू नुस्खे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top