हर दिन खूबसूरत दिखने के11 ब्यूटी ऑप्शन

हर दिन खूबसूरत दिखने के11 ब्यूटी ऑप्शन

    आप प्राकृतिक रूप से सुंदर और स्वस्थ त्वचा कैसे पा सकते हैं?

    यदि आप नियमित रूप से दिन और रात की त्वचा की देखभाल की दिनचर्या का पालन करते हैं, तो आप अपने चेहरे पर एक चमकदार चमक प्राप्त कर सकते हैं। फिर भी अपनी त्वचा के प्रकार पर ध्यान दें। अलग-अलग त्वचा के लिए बेदाग त्वचा की बनावट पाने के लिए अलग-अलग विकल्पों या तरीकों की आवश्यकता होती है। तो, यहाँ हमने आपके चेहरे के लिए ये स्मार्ट ब्यूटी आइडिया तैयार किए हैं, जिन्हें आप हर दिन अपना सकते हैं। आइये जानें हर दिन खूबसूरत दिखने के11 ब्यूटी ऑप्शन

    हर दिन खूबसूरत दिखने के11 ब्यूटी ऑप्शन

    हमने ऊपर जो बात की है, उसके अलावा, हर दिन खूबसूरत दिखने की कोशिश करने के अलावा और भी बहुत कुछ है। अपने चेहरे और बालों के लिए ब्यूटी आइडिया की बात करें, तो नीचे कुछ ऐसे आइडिया दिए गए हैं, जिनकी मदद से आप हर दिन खूबसूरत, खुश और आकर्षक दिख सकते हैं।

    पौष्टिक आहार लें: अपनी दिनचर्या में ज़रूरी पोषक तत्वों को शामिल करने से आपकी त्वचा को ज़रूरी पोषक तत्व और खनिज मिलते हैं। पालक, ब्रोकली और शकरकंद जैसे खाद्य पदार्थ और फल आपकी त्वचा को चमकदार और सुंदर बनाने में मदद करते हैं। स्किनकेयर विशेषज्ञ सुबह की दिनचर्या में बादाम, कद्दू के बीज, खुबानी और अखरोट जैसे मेवे खाने की सलाह देते हैं, ताकि त्वचा को पर्याप्त मात्रा में विटामिन मिल सके।

    पर्याप्त हाइड्रेशन सुनिश्चित करें: पानी आपकी त्वचा के लिए उतना ही ज़रूरी है जितना कि आहार संबंधी पोषक तत्व और खनिज। हाइड्रेटेड रहने से शरीर से अतिरिक्त विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और त्वचा को कोमल बनाने में मदद मिलती है। निर्जलीकरण से त्वचा की लोच में भी सुधार होता है, जिसका मतलब है कि त्वचा पर झुर्रियां कम होती हैं और बढ़ती उम्र के लक्षण कम होते हैं।

    अपनी खूबसूरती के लिए अच्छी नींद लें: अगर आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा स्वस्थ और जवां दिखे, तो हर रात 7-8 घंटे की नींद लेना सबसे अच्छा है। जब भी आप सोते हैं, तो आपकी त्वचा रिस्टोर मोड में चली जाती है और यह सेल टर्नओवर मूवमेंट शुरू करके बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने में मदद करता है। यही कारण है कि जब आप अच्छी तरह से आराम करते हैं, तो आपकी त्वचा स्वस्थ और चमकदार हो जाती है।

    रोज़ाना व्यायाम करें: हालाँकि नियमित व्यायाम आपके पूरे स्वास्थ्य को लाभ पहुँचाता है, लेकिन यह आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को भी प्रभावित करता है। दिन के ज़्यादातर दिनों में तीस मिनट की एक्सरसाइज़ आपके रक्त संचार को बेहतर बनाने और आपकी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने का काम करती है। यह शरीर से कई हानिकारक विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है जिससे आपकी त्वचा प्राकृतिक रूप से चमकती है।

    आपकी त्वचा को एक चिकित्सीय मालिश की ज़रूरत होती है: त्वचा को भी लाड़-प्यार पसंद होता है। नियमित रूप से चेहरे की मालिश करने से त्वचा में निखार आता है, रक्त संचार बेहतर होता है और मांसपेशियों का तनाव कम होता है। यह त्वचा को चमकदार बनाता है, मृत कोशिकाओं को हटाता है, त्वचा को कसता है और त्वचा के प्राकृतिक तेलों को बनाए रखता है।

    अपने मिड-डे मॉइस्चराइज़र को नज़रअंदाज़ न करें: दिन के बीच में कभी भी त्वचा अपनी नमी खो सकती है। इसे रोकने के लिए, हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपनी त्वचा के प्रकार के अनुसार हाइड्रेटिंग फेस क्रीम या फेस जेल-आधारित मॉइस्चराइज़र लगाएँ, ताकि आपकी त्वचा खुजली-मुक्त और साफ़ हो जाए। यह सुनिश्चित करता है कि आपकी त्वचा सूखी या क्षतिग्रस्त न रहे।

    दिन के अंत में मेकअप हटाएँ: क्या आपने कभी सुना है कि मेकअप लगाकर सोने से आपके चेहरे की त्वचा पर बहुत बुरा असर पड़ सकता है? यहाँ तक कि घर लौटने पर आपको बहुत थका हुआ और आलसी महसूस होता है और आपको तुरंत बिस्तर पर जाने की इच्छा हो सकती है। यह कोलेजन उत्पादन में बाधा उत्पन्न करके आपकी त्वचा को वास्तव में शुष्क और नीरस बना सकता है। इसके अलावा, यह कोलेजन उत्पादन में बाधा उत्पन्न कर सकता है।

    कभी भी पिंपल न फोड़ें: आपको यह पसंद नहीं आएगा, फिर भी यह आपकी त्वचा के लिए एक ज़रूरी सौंदर्य टिप हो सकता है। चाहे पिंपल कितना भी दर्द क्यों न दे, आपको अपने पिंपल को फोड़ना नहीं चाहिए

    अपने बालों को नज़रअंदाज़ न करें: ये लंबे कर्ल आपकी त्वचा को बिना मेकअप के भी निखार सकते हैं। एक बेहतरीन स्किनकेयर रूटीन के साथ-साथ हेयरकेयर रूटीन भी ज़रूरी हो सकता है। आपके हेयर केयर रूटीन में बालों में नमी बनाए रखने के लिए मसाज, धुलाई और कंडीशनिंग शामिल होनी चाहिए। इसके अलावा, ज़रूरत पड़ने पर बालों के टूटे हुए सिरे काट देना सबसे अच्छा है।

    चेहरे पर चमक बढ़ाने के तरीके जानें?

    हल्के मेकअप की बात करें तो हम चाहते हैं कि आप बेदाग त्वचा पाने के सपने को पूरा करने के लिए बीच में न फंसें। चेहरे के लिए ये ब्यूटी टिप्स आपको बताएंगे कि मेकअप का इस्तेमाल करके आप कैसे खूबसूरत दिख सकती हैं। चलिए शुरू करते हैं।

    लोशन से शुरुआत करें: जहाँ एक ओर चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाना बहुत ज़रूरी है, वहीं यह आपकी त्वचा की देखभाल का आखिरी चरण है, यह आपके मेकअप के लिए एक आधार भी बनाता है। मेकअप से पहले नमी का इस्तेमाल करने से मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है और उसमें कोई परत नहीं जमती।

    प्राइमर का इस्तेमाल करें: बेदाग मेकअप लुक पाने के लिए प्राइमर बहुत ज़रूरी है। यह मेकअप के अलग-अलग तत्वों को एक साथ मिलाने के लिए एक बेहतरीन कैनवास बनाता है। यह एक सुरक्षात्मक अवरोध के रूप में भी काम करता है, ताकि फाउंडेशन रोमछिद्रों में न घुस पाए। बाज़ार में कई तरह के प्राइमर उपलब्ध हैं, और आप अपनी त्वचा के हिसाब से कोई एक चुन सकते हैं।

    लिक्विड फाउंडेशन से बेस सेट करना: अगला कदम एक ऐसा फाउंडेशन लगाना है जो डार्क पैच को पूरी तरह से छुपा दे और टोन को ब्राइट कर दे। कुछ फाउंडेशन मीडियम से लेकर पूरी सुरक्षा प्रदान करते हैं और बिल्ड करने योग्य होते हैं जो आपकी त्वचा को सुंदर और चमकदार दिखने में मदद करते हैं। हमारा सुझाव है कि आप हमारे शुद्ध और सुरक्षित कलरकेयर डिफरेंशियल को चुनें और अपनी त्वचा में दिखने वाले अंतर को देखें।

    कॉम्पैक्ट लगाएं: अगर आप अपना मेकअप सेट करना चाहते हैं, तो कॉम्पैक्ट सबसे अच्छा विकल्प है। यह हल्का सुरक्षा प्रदान करता है और कम से कम टच-अप के लिए सबसे उपयुक्त है। मामाअर्थ के पास कई तरह के ग्लो ऑयल एडमिनिस्ट्रेशन कॉम्पैक्ट हैं जो अलग-अलग स्किन टोन के लिए हैं। यह टैल्क-फ्री है, SPF से भरपूर है, 12 घंटे तक ऑयल एडमिनिस्ट्रेशन देता है और 2x इंस्टेंट ग्लो देता है।

    ब्रोंजर का समय: ब्रश के साथ ब्रॉन्ज़र का इस्तेमाल करने से तुरंत ग्लो पाना आसान हो जाएगा।

    ब्लशिंग अप: अपने गालों पर ब्लश लगाने से आपको मनचाहा रंग मिल जाएगा। आप गुलाब, गुलाबी, पीच और कई अन्य ब्लश में से चुन सकते हैं जो आपकी स्किन टोन से मेल खाते हों।

    आंखों को नज़रअंदाज़ न करें: अपनी आंखों को दिखाने के लिए वाटरप्रूफ आईलाइनर का इस्तेमाल करना ज़रूरी है क्योंकि यह बेसिक लुक देता है। आप मामाअर्थ चारकोल ब्लैक लॉन्ग प्रिजर्व काजल आज़मा सकते हैं, जो स्मज-प्रूफ़ है और लंबे समय तक टिका रहता है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *