फेस सीरम के फायदे पिग्मेंटेशन और त्वचा को गोरा करने के लिए

Best Face Serum: फेस सीरम चेहरे की खूबसूरती और सुरक्षा के लिए बहुत जरुरी स्किन केयर प्रोडक्ट है, आइये जानते है फेस सीरम के फायदे और यह आपकी त्वचा की सुंदरता के लिए क्यों जरुरी है।

फेस सीरम के फायदे

अन्य स्किन केयर फेस क्रीम्स और मॉइस्चराइज़र की तुलना में फेस सीरम तरल प्रदार्थ के रूप में होते है। यह बहुत सॉफ्ट और हल्के होते है, यह बहुत जल्दी त्वचा में समां जाते है। फेस सीरम आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखते है जिससे आपकी त्वचा में निरंतर नमी बनी रहती है। फेस सीरम आपकी त्वचा की गहराई से देखभाल करते है और आपको एक स्वस्थ, सुंदर, चिकनी और चमकदार त्वचा प्रदान करने में बहुत लाभकारी होते है। इन्हें इस प्रकार से बनाया जाता है की ये बहुत हल्के और पोषक तत्वों से भरपूर होते है।

फेस सीरम चेहरे के दाग-धब्बो, झुर्रियों, झाईयों, टैनिंग, मुंहासों, रूखापन और बेहद ख़राब हो चुकी त्वचा को ठीक करके खूबसूरत बनाते है।

फेस सीरम आपको 3 प्रकार के मिलते है:-

त्वचा को गोरा और चमकीला बनाने के लिए

इस प्रकार के फेस सीरम एंटीऑक्सीडेंट युक्त होते है जो आपकी त्वचा में गहराई से समाकर त्वचा को गोरा और चमकीला बनाते है, इनमें विटामिन सी, लैक्टिक एसिड और कोजिक एसिड युक्त सीरम सबसे बेस्ट होते है। ये सीरम आपकी त्वचा की झाईयों और दाग-धब्बो को दूर करके त्वचा को गोरा, चमकदार और ग्लोइंग बनाते है।

एंटी एजिंग फेस सीरम

एंटी एजिंग फेस सीरम बढ़ती उम्र की झुर्रियों और त्वचा के ढीलेपन को दूर करके त्वचा में कसावट बनाये रखता है। महीन रेखाओं और झुर्रियों को पूरी तरह से ख़त्म करके चेहरे की त्वचा को चिकना और चमकदार बनाता है।

ऐसे एंटी एजिंग फेस सीरम जिनमें रेटिनॉल पाया जाता है वे एंटी एजिंग फेस सीरम सबसे बेस्ट साबित होते है।

हाइड्रेटिंग फेस सीरम

बढ़ती उम्र में त्वचा में कई प्रकार की परेशानियां और रूखी त्वचा के लिये हाइड्रेटिंग फेस सीरम सबसे अच्छा साबित होता है। रूखी या ड्राई स्किन और ढलती उम्र की त्वचा में कोलेजन (एक प्रकार का स्किन प्रोटीन) की कमी होने लगती है और नतीजा होता है दाग धब्बे, झुर्रियाँ और सूखी दबी त्वचा।

हाइड्रेटिंग फेस सीरम चेहरे को पोषण देता है, चेहरे की त्वचा को हाइड्रेट रखता है, हाइड्रेटिंग फेस सीरम में प्रयुक्त हयालूरोनिक एसिड आपकी त्वचा को बूढ़ी नहीं होने देता और जवान रखता है, चेहरे के पानी को सूखने नहीं देता और किसी भी प्रकार के दाग धब्बे और झुर्रियों को ख़त्म करके आपको जवान त्वचा पेश करता है।

आपने जाना की त्वचा के लिए फेस सीरम के फायदे बहुत जरुरी है, इनके नियमित इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को लंबे समय तक जवान और खूबसूरत बनाये रख सकती है। लेकिन कभी भी फेस सीरम के चुनाव ने अपनी त्वचा की जरुरत के अनुसार फेस सीरम और अच्छी कंपनी के फेस सीरम के चुनाव का खास ख्याल रखें।

फेस सीरम क्या होता है

फेस सीरम लगाने का सही तरीका

अपने लिए कौन सा फेस सीरम चुने

Leave a Comment